OneIndia24News: बिहार चुनाव : LJP को आश्वासन -दो दिन के अंदर सीट शेयरिंग पर हो जाएगा फैसला

बिहार चुनाव : LJP को आश्वासन - एक-दो दिन के अंदर सीट शेयरिंग पर हो जाएगा फैसला

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सूत्र से सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत – फाइल फोटो

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सूत्र से सीट शेयरिंग को लेकर एनडीटीवी से बात की. सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व (NDA) में एलजेपी इस चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रहा है. एलजेपी के सूत्र के मुताबिक, लोक जनशक्ति पार्टी ने पिछले चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इस बार भी लोक जनशक्ति पार्टी ने 42 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखी है.

सुशांत केस में मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाने वाले चैनल अब CBI से पूछें सवाल: संजय राउत

साथ ही यह भी कहा, ”हमारे लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि इन 42 सीटों में से कम से कम 32 सीटें ऐसी हो, जो हमारी पसंद की हो. पिछले चुनाव में हमें जो सीटें दी गई थी उसमें से सिर्फ 8 सीटें हमारी ए-लिस्ट की सीटें थी जहां हम मजबूत थे. अगर बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व हमारे मांग को स्वीकार नहीं करती है, तो लोजपा 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.”

बिहार चुनाव : कहीं बात बनती न देख तीसरा मोर्चा ले आए उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी यादव से थी नाखुशी

सूत्र ने NDTV को बताया कि लोक जनशक्ति पार्टी को यह आश्वासन दिया गया है कि अगले 1 से 2 दिन के अंदर सीट शेयरिंग पर फैसला हो जाएगा. सूत्र के मुताबिक, नीतीश का “7 निश्चय” हमें स्वीकार नहीं है. अगर नीतीश कुमार हमारे समर्थन से दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें “बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट” की नीति को भी अपने एजेंडे में शामिल करना होगा. हम चाहते हैं कि बिहार चुनाव के लिए एनडीए एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तैयार करे.

Source Link

By Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *